आम आदमी पार्टी ने बागवानों के मुद्दे पर 5 अगस्त के विरोध प्रदर्शन को दिया समर्थन, कार्यकर्ताओं से आंदोलन में भाग लेने की अपील : सुरजीत सिंह ठाकुर

शिमला, 4 अगस्त: आम आदमी पार्टी के प्रदेशाध्यक्ष सुरजीत सिंह ठाकुर ने आप कार्यकर्ताओं से अपील की कि वह 5 अगस्त को शिमला में होने वाले बागवानों के विरोध प्रदर्शन में आप कार्यकर्ता बढ़चढ़कर भाग लें। सभी आप कार्यकर्ता किसान और बागवान भाइयों का समर्थन करें। सभी आप कार्यकर्ता बिना टोपी और झंडों के साथ विरोध प्रदर्शन में भाग लें। यह आम आदमी पार्टी का राजनैतिक कार्यक्रम नहीं है। आम आदमी पार्टी के कार्यकर्ता किसान-बागवान भाइयों के इस संघर्ष में कंधा से कंधा मिलाकर उनके साथ खड़ी है। किसान विरोधी जयराम सरकार जब तक किसानों और बागवानों की मांगों को नहीं मानती, आम आदमी पार्टी तब तक उनके साथ उनके इस लड़ाई में उनके साथ खड़ी रहेगी। 

आम आदमी पार्टी के दवाब में सरकार ने दी थोड़ी राहत, बागवानों को पूरा न्याय दिलाने के लिए आवाज उठाती रहेगी आप 

आम आदमी पार्टी के प्रदेशाध्यक्ष सुरजीत ठाकुर ने कहा कि आम आदमी पार्टी अब तक लगातार प्रदेश में बागवानों की आवाज को प्रमुखता से उठाती आई है। जिससे किसान विरोधी भाजपा सरकार ने दवाब में आकर बागवानों की थोड़ी राहत दी है, जो ऊंठ के मुंह में जीरे के समान है। इससे किसान-बागवान भाइयों को कोई फायदा होने वाला नहीं है।सुरजीत ठाकुर की सरकार से मांग है कि सरकार किसान बागवानों की सभी उचित मांगों को जल्द से जल्द पूरा करे। जिससे बागवानों को उनका हक मिल सके। सुरजीत ठाकुर ने कहा कि सरकार सेब का समर्थन मूल्य जम्मू कश्मीर की तरह 24 रुपए प्रति किलो करे। सरकार ने 1 रुपए समर्थन मूल्य बढ़ाकर किसानों के साथ भद्दा मजाक किया है। 10 रुपए किलो से अधिक तो सेब उत्पादन में मजदूरी का लागत आती है। 

भाजपा हमेशा किसान विरोधी रही, आम आदमी पार्टी बागवानों के साथ हमेशा खड़ी

सुरजीत ठाकुर ने कहा कि आम आदमी पार्टी आंदोलन से निकली हुई पार्टी है। जिसमें आम लोग हैं जो किसानों, बागवानों, गरीबों और मजदूरों का दर्द समझते हैं। भाजपा किसान विरोधी पार्टी है। यह भाजपा ने बार बार साबित करके दिखाया है। कुछ समय पहले भी हमने देखा था कि भाजपा सरकार किसानों के खिलाफ तीन काले कानून लेकर आई थी। किसानों को रोकने के लिए सड़कों पर किले और तारे लगवाकर रोकने की कोशिश की पर बाद में किसानों के दबाव में आकर बाद में सरकार को काले कानून वापिस लेना पड़ा। आम आदमी पार्टी हमेशा किसानों के साथ खड़ी रही है। दिल्ली में आंदोलन पर बैठे किसानों के लिए आम आदमी पार्टी ने खाने-पीने का प्रबंध किया था,सभी के लिए टायलेट का प्रबंध किया था और रात को सोने के लिए टेंट का प्रबंध किया था। हिमाचल में भी आम आदमी पार्टी किसान और बागवान भाइयों के साथ है। जब तक हमारे किसान और बागवान भाइयों को उनका हक नहीं मिल जाता, सरकार उनकी मांगे नहीं मानती उनके इस संघर्ष की लड़ाई में आम आदमी पार्टी उनके साथ खड़ी हैं।

  • Tags

0 Comments

Leave us a Comment