अग्निपथ के खिलाफ विधानसभा में प्रस्ताव पास करने वाला पहला राज्य बना पंजाब - सुरजीत सिंह

शिमला : आम आदमी पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष सुरजीत ठाकुर ने आज एक बयान जारी कर सेना भर्ती में  अग्निपथ योजना को लेकर बीजेपी पर निशाना साधा है ।उन्होंने कहा,आम आदमी पार्टी हिमाचल में भी लगातार अग्निपथ योजना का खुलकर विरोध कर रही है।पंजाब में बकायदा भगवंत मान सरकार ने अग्निपथ योजना के विरोध में विधानसभा में प्रस्ताव पारित किया है। पंजाब सरकार पहली सरकार है जिसने अग्निपथ योजना के विरोध में विधानसभा में प्रस्ताव पारित किया है। आम आदमी पार्टी के प्रदेशाध्यक्ष सुरजीत ठाकुर ने मीडिया को जारी बयान में कहा कि अग्निपथ योजना के विरोध में प्रस्ताव पारित करने से जाहिर होता है कि पंजाब सरकार युवाओं के भविष्य के प्रति संवेदन शील है। सुरजीत ठाकुर ने कहा कि एक और जहां सेना की पक्की नौकरी को केंद्र सरकार ने कंट्रक्चुअल कर दिया है। वही दूसरी ओर पंजाब सरकार ने 36 हजार से ज्यादा कंट्रक्चुअल कर्मचारियों को पक्का कर दिया। 

  • हिमाचल के युवा अपनी जॉब के लिए पहली प्राथमिकता सेना को देते है,हिमाचल के लोग देश भक्त माने जाते हैं। हिमाचल के भूमि को इसलिए ही वीरभूमी कहा जाता है।

आम आदमी पार्टी के अध्यक्ष सुरजीत ठाकुर ने कहा कि हिमाचल प्रदेश के युवा देश की रक्षा के लिए सेवा में भर्ती होने के लिए अंग्रिम पंक्ति में खड़े होते हैं। वर्तमान में प्रदेश के हजारों युवा सेना में रहकर देश की रक्षा कर रहे हैं। वर्तमान में सेना में वीरभूमि हिमाचल के 51हजार से अधिक युवा देश की रक्षा के लिए सीमाओं पर तैनात हैं। जिनमें से थल सेना में 46960, वायु सेना में 2340 और नौ सेना में 2168 युवा देश की रक्षा कर रहे हैं। वहीं 50 हजार से ज्यादा युवा पैरा मिलिट्री फोर्स में कार्यरत हैं। हिमाचल प्रदेश में पूर्व सैनिकों की संख्या में 1 लाख 22 हजार से अधिक है। देश की रक्षा करते हुए जान न्यौछावर करने में भी हिमाचल के युवा पीछे नहीं रहते। हिमाचल प्रदेश के 1600 से अधिक युवाओं ने देश की रक्षा करते हुए अपनी जान कुर्बान कर दी है। यह संख्या देखकर अंदाजा लगाया जा सकता है कि हिमाचल प्रदेश के युवाओं में देश सेवा का जज्बा है जिसके लिए वह हमेशा आगे रहते हैं। लेकिन केंद्र सरकार ने सेना भर्ती की अग्निपथ योजना लाकर प्रदेश के युवाओं के साथ धोखा किया है। हिमाचल के लोग देश भक्त माने जाते हैं। हिमाचल के भूमि को इसलिए ही वीरभूमी कहा जाता है।

  • मुख्यमंत्री जयराम पंजाब सरकार से सीख लें, करें अग्निपथ योजना का विरोध

आम आदमी पार्टी के प्रदेशाध्यक्ष सुरजीत ठाकुर ने कहा कि वीरभूमि के नाम से प्रसिद्ध हिमाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री पंजाब सरकार से सीख लें और विधानसभा में प्रस्ताव पारित कर अग्निपथ योजना का विरोध करें। मुख्यमंत्री जयराम को पंजाब की भगवंत मान सरकार से प्रेरणा लेनी चाहिए कि प्रदेश की युवाओं की खातिर कैसे पंजाब सरकार ने अग्निवीर योजना के विरोध में संकल्प पत्र पारित किया है। हिमाचल के युवा अपनी जॉब के लिए पहली प्राथमिकता सेना को देते है। प्रदेश के हजारों युवाओं के भविष्य को ध्यान में रखकर जयराम सरकार को तो सबसे पहले अग्निविर योजना का विरोध करना चाहिए था।ताकि सेना की जो नौकरी कंट्रेक्चुअल हो चुकी है उसे परमानेंट किया जा सके।आम आदमी पार्टी की सरकार अग्निवीर योजना के विरोध में लोकतांत्रिक तरीके से विरोध तो कर ही रही है साथ में हमने विधानसभा में प्रस्ताव भी पारित किया ।जयराम सरकार को अपने पड़ोस के राज्य पंजाब से सीखना चाहिए वहां के मुख्यमंत्री भगवंत मान से सीखना चाहिए कि कैसे युवाओं को नौकरी दी जाती है।

  • Tags

0 Comments

Leave us a Comment