पुलिस मुख्यालय के अधिकारियों से लेकर कई नेताओं के जुड़े हैं तार : पंकज पंडित

धर्मशाला : हिमाचल प्रदेश में पुलिस भर्ती पेपर लीक मामले में प्रदेश सरकार आम आदमी पार्टी के निशाने पर है। पुलिस पेपर लीक मामले में अब तक सरकार ने भले ही 15 लोगों को गिरफ्तार कर लिया है लेकिन अभी तक गिरोह का असली मास्टरमाइंड पुलिस की पकड़ से दूर है। पेपर लीक मामले में प्रदेश सचिवालय के गृह विभाग से भी एक कर्मचारी को पुलिस ने पूछताछ के लिए गिरफ्तार किया है जिस पर आम आदमी पार्टी ने एक बार फिर सरकार पर निशाना साधा है। आम आदमी पार्टी के प्रदेश प्रवक्ता पंकज पंडित ने कहा कि  हिमाचल प्रदेश में पुलिस भर्ती पेपर लीक मामला सिर्फ पेपर लीक से नहीं है बल्कि करोड़ों का लेनदेन से जुड़ा है। हजारों युवाओं का भविष्य को करोड़ों रुपए के दांव में लगा दिया गया है। प्रदेश सरकार में पूरी पेपर प्रक्रिया एक व्यवसाय के रूप में चलाई जा रही है। पुलिस भर्ती प्रकरण में पुलिस जांच में सामने आया है कि ढाई हजार से अधिक लोगों ने पेपर खरीदा है। पेपर 5 से ₹8 लाख में खरीदा गया है। लगभग 200 करोड़ का लेन देन हुआ है।
पंकज पंडित ने कहा कि यह जो माफिया और गिरोह है प्रदेश सरकार के साथ मिलकर पेपर लीक कर रहा है। युवाओं की जेब से पैसा निकाल कर यह पैसा नीचे से ऊपर तक जा रहा है। मीडिया रिपोर्ट में भी साफ है कि इस मामले में पुलिस मुख्यालय के ऑफिसरों के नाम सामने आने से लेकर कई नेताओं के तार भी इससे जुड़े हो सकते हैं। इसलिए मुख्य सरगना पकड़ा जाना चाहिए।

पंकज पंडित ने सरकार पर आरोप लगाते हुए कहा कि यह जो करोड़ों रुपए का लेनदेन हुआ है युवाओं के भविष्य की करोड़ों रुपए में बोली लगाई गई है इसके लिए जयराम सरकार पूरी तरह से जिम्मेदार है और जवाबदेही है। उन्होंने मांग की है कि जयराम सरकार को इस मामले की निष्पक्ष जांच करनी चाहिए। लेकिन जब सरकार ही इस मामले में मिली हो तो युवाओं को न्याय मिलने की उम्मीद बहुत कम है।

उन्होंने कहा कि बड़ी मेहनत करके प्रदेश के युवा किसी भी परीक्षा के लिए पेपर देते हैं लेकिन पेपर देने के बाद जब उसे पता चलता है कि पेपर लीक हो गया है तो उसकी उम्मीदों वह मेहनत पर पानी फिर जाता है। आजकल ऐसे ही वीडियोज सोशल मीडिया में भी वायरल हो रहे हैं जिसमें युवा प्रदेश सरकार की प्रताड़ना से दुखी होकर अब सरकारी नौकरी की उम्मीद छोड़ चुके हैं। प्रदेश प्रवक्ता ने कहा है कि बीते साढ़े 4 साल में पहले कंडक्टर भर्ती परीक्षा पेपर लीक हुआ उसके बाद एचपीयू में प्रथम व द्वितीय वर्ष का पेपर लीक हुआ उसके बाद सुंदरनगर में जूनियर ऑफिस असिस्टेंट यानी (जेओए) आईडी और उसके बाद पुलिस भर्ती पेपर लीक हुआ जो सरकार की कार्यप्रणाली पर सवालिया निशान खड़े करता है। ऐसी सरकार जो युवाओं के लिए रोजगार देने के बड़े-बड़े दावे करती है लेकिन आज प्रदेश में 10 लाख से ज्यादा युवा बेरोजगार हैं और सरकार उनके बारे में नहीं सोच रही है बल्कि चंद पैसों के खातिर युवाओं के भविष्य से खिलवाड़ कर रही है। 
आम आदमी पार्टी प्रदेश सरकार से मांग करती है कि आज तक जितने भी पेपर लीक मामले हुए हैं उसमें संलिप्त सभी दोषियों के खिलाफ कड़ी से कड़ी कार्रवाई की जाए और इन दोषियों का जो मास्टरमाइंड है उसकी जल्द से जल्द गिरफ्तारी कर कड़ी सजा दी जाए।

  • Tags

0 Comments

Leave us a Comment