धर्मशाला विधानसभा के बाहर खालिस्तानी झंडा लगना शर्मनाक,सुरक्षा व्यवस्था की खुली पोल: आईडी भंडारी

शिमला : धर्मशाला स्थित विधानसभा गेट पर खालिस्तानी झंडे लगे मिलने पर प्रदेश की बीजेपी सरकार आम आदमी पार्टी के निशाने पर है।आम आदमी पार्टी ने प्रदेश सरकार की सुरक्षा व्यवस्था पर कड़ा हमला करते हुए घटना की कड़ी निंदा की है। आम आदमी पार्टी के प्रदेश प्रवक्ता और पूर्व डीजीपी आई डी भंडारी ने कहा कि विधानसभा गेट के बाहर खालिस्तानी झंडे लगे मिलना जयराम की सुस्त और लाचार सरकार का नतीजा है जहां सुरक्षा के पुख्ता प्रबंध न होने से देश विरोधी तत्वों ने विधानसभा जैसे महत्त्वपूर्ण और अति संवेदनशील जगह को अपना निशाना बनाया है। इस घटना के बाद प्रदेश के मुखिया जयराम का जो बयान है वह भी बड़ा निंदनीय है।

प्रदेश प्रवक्ता आईडी भंडारी ने कहा कि धर्मशाला विधानसभा परिसर में खालिस्तान के पोस्टर लग रहा बहुत ही शर्मनाक और दुखद घटना है इस पर जो मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर का बयान आया है कि दिन के उजाले में देख लेंगे तो यह बहुत ही बचकाना बयान है। उन्होंने कहा है कि जितने भी राष्ट्र विरोधी या समाज विरोधी ताकते हैं वह अपने समय के हिसाब से इस तरह की घटनाओं को अंजाम देते हैं। इन घटनाओं से निपटने के लिए सरकार को गंभीरता दिखाने होगी। उन्होंने सीएम जयराम ठाकुर को कटघरे में लेते हुए कहा कि सीएम को इस मामले पर आत्म चिंतन करना चाहिए और गंभीरता से सोचना चाहिए। उन्होंने कहा है कि एक महत्वपूर्ण संस्थान विधानसभा में ही जब सीसीटीवी नहीं है तो आजकल तो बाजार में छोटे-छोटे ढाबों में भी लोग सीसीटीवी सुरक्षा की दृष्टि से लगाते हैं। मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर को इस मामले में अधिकारियों के साथ मीटिंग करनी चाहिए और इस बात को सुनिश्चित करना चाहिए कि इस तरह के महत्वपूर्ण स्थानों पर सीसीटीवी सुनिश्चित किए जाने चाहिए।
उन्होंने कहा है कि हिमाचल का प्रत्येक नागरिक राष्ट्रभक्ति से ओत- प्रोत है क्योंकि यहां के अधिकतर लोग सेना, मिलिट्री और पुलिस से जुड़े हुए लोग हैं इस तरह की घटनाएं उन्हें बहुत दुख पहुंचाती हैं।

  • जब एक महत्वपूर्ण संस्थान पर खालिस्तानी झंडे लगते हैं। 
  •  मीडिया में हल्के बयान देना दुर्भाग्यपूर्ण, सोच विचार कर बयान दिए जाएं:आईडी भंडारी 

उन्होंने सीएम पर कटाक्ष करते हुए कहा कि मीडिया में इस तरह के बयानों के बजाय इस तरह की घटनाओं से कैसे निपटा जा सकता है इस पर सोच विचार करना चाहिए।  सीएम जयराम ठाकुर जल्द अधिकारियों के साथ उच्च स्तरी बैठक कर इस तरह के मामलों से निपटने के लिए उचित कदम उठाने चाहिए। आईडी भंडारी ने कहा है कि आम आदमी पार्टी राष्ट्रवादी पार्टी है और इस तरह के फोटो और वीडियो दिखाकर आम आदमी पार्टी को बदनाम करना सही नहीं है। इस तरह के संवेदनशील मामले में इस तरह की छोटी बातें करना शोभा नहीं देती है और सोच विचार कर बयान देना चाहिए।

  • Tags

0 Comments

Leave us a Comment