'आप अध्यक्ष' का पीएम मोदी के मंडी दौरे से पहले हिमाचलवासियों और आप की ओर से,भाजपा और प्रधानमंत्री मोदी से  

शिमला, 22 सितंबर: आम आदमी पार्टी के प्रदेशाध्यक्ष सुरजीत ठाकुर ने पीएम नरेंद्र मोदी के मंडी आगमन पर स्वागत करते हुए हिमाचलवासियों और आम आदमी पार्टी की ओर से पीएम मोदी से 6 सवाल पूछे हैं। सुरजीत ठाकुर ने कहा कि आम आदमी पार्टी सारे हिमाचलवासियों की तरफ से आपसे 6 सवालों के जवाब चाहती हैं। आम आदमी पार्टी ने प्रधानमंत्री मोदी से ओपीएस, रोजगार, प्रदेश पर बढ़ता कर्ज, शिक्षा, स्वास्थ्य और किसानों – बागवानों के मुद्दे को लेकर सवाल किए हैं। सुरजीत ठाकुर ने कहा कि गत पांच वर्षों से हिमाचल में भाजपा के साथ  केंद्र में भी डबल इंजन भाजपा की सरकार है। लेकिन हिमाचल में विकास नही हुआ है। उम्मीद है कि प्रधानमंत्री मोदी अपने मंडी दौरे के दौरान हिमाचल की जनता के इन सवालों के जवाब जरूर देंगे। 

ओपीएस, रोजगार, शिक्षा, स्वास्थ्य, कर्ज, और किसान बागवान के सवालों का जवाब दें प्रधानमंत्री : सुरजीत ठाकुर, प्रदेशाध्यक्ष, आम आदमी पार्टी

सुरजीत ठाकुर का पीएम मोदी से पहला सवाल, मोदी जी हिमाचल के कर्मचारी ओल्ड पेंशन स्कीम की मांग को लेकर सड़कों पर प्रदर्शन कर रहे है।आपकी सरकार क्या कर्मचारियों की पुरानी पेंशन बहाल करेगी और अगर करेगी तो कब करेगी? मोदी जी बताए कर्मचारियों को कब उनके हक का पैसा मिलेगा?

सुरजीत ठाकुर का पीएम मोदी से दूसरा सवाल, मोदी जी आपने भारत के युवाओं को 2 करोड़ रोजगार देने का वादा किया था आज भी युवा बेरोजगार है, हिमाचल में 10 लाख से ज्यादा बेरोजगार हैं। मोदी जी बताएं कब हिमाचल के युवाओं को रोजगार मिलेगा? 

सुरजीत ठाकुर का पीएम मोदी से तीसरा सवाल, मोदी जी आप कहते हैं देवभूमि हिमाचल आपका दूसरा घर है,आपका यहां से बहुत लगाव है लेकिन आज ये प्रदेश जयराम सरकार की नाकामी से 70,000 करोड़ के कर्ज में डूब चुका है।जबकि आम आदमी पार्टी ने कहा है कि,सत्ता में आते ही दिल्ली की तर्ज पर भ्रष्टाचार को रोककर, यहां के बजट को सरप्लस करेंगे। जयराम सरकार के कार्यकाल में, हिमाचल का कर्ज दिन प्रतिदिन बढ़ता ही चला गया। आज हिमाचल के हालात ऐसे हैं कि सरकार के पास वेतन और पेंशन देने तक के पैसे नहीं हैं। मोदी जी बताए कैसे आप हिमाचल प्रदेश को कर्ज मुक्त करेंगे?

सुरजीत ठाकुर का पीएम मोदी से चौथा सवाल,मोदी जी आजादी के 70 साल बाद भी हिमाचल के लोगों को बेहतर स्वास्थ्य सुविधाएं नहीं मिल रही हैं। हिमाचल में स्वास्थ्य व्यवस्था वेंटीलेटर पर है, हालात ये है कि डंडों, कुर्सियों पर मरीजों को कई किलोमीटर दूर पैदल ले जाना पड़ता है। डॉक्टरों और पैरामेडिकल स्टाफ के हजारों पद खाली हैं। मेडिकल कॉलेज तो खोले गए लेकिन वहां मरीजों को इलाज की सुविधा नहीं मिल रही है। कही मशीनें नहीं हैं, कही डॉक्टर नहीं है,तो कही ऑपरेशन और टेस्ट की सुविधा नहीं मिलती है। मोदी जी बताएं कब हिमाचल के लोगों को बेहतर स्वास्थ्य सुविधाएं मिलेंगी? जबकि अरविंद केजरीवाल ने ,सरकार बनते ही हिमांचलवासियों को मुफ्त स्वास्थ्य की गारंटी दी है।

सुरजीत ठाकुर का पीएम मोदी से पांचवा सवाल,मोदी जी हिमाचल की शिक्षा व्यवस्था की हालत बद से बदतर हो चुकी है,आज भी कई स्कूल बिना शिक्षकों के हैं,स्कूलों के इन्फ्रास्ट्रक्चर बेहद खराब हैं। कंप्यूटर शिक्षा नाम की चल रही है।मोदी जी बताएं कब हिमाचल के बच्चों को बेहतर शिक्षा और सुविधाएं मिलेगी? 

सुरजीत ठाकुर का पीएम मोदी से छठा और आखिरी सवाल, मोदी जी,हिमाचल में बागवानों और किसानों को अपने हक के लिए कई बार,सड़कों पर प्रदर्शन करने को मजबूर होना पड़ा, लेकिन जयराम सरकार के कानों में जूं तक नहीं रेंगी। बागवानों की लंबे समय से मांग है कि सेब के आयात शुल्क को बढ़ाया जाए।जबकि हिमाचल के बागवानों से आपने वायदा किया था कि आयात शुल्क बढ़ाया जाएगा लेकिन अभी तक नहीं बढ़ाया गया है। मोदी जी बताए किसानों-बागवानों को कब उनका हक मिलेगा, कब आप उनसे किया हुआ वादा पूरा करेंगे?

आम आदमी पार्टी ने पीएम मोदी से हिमाचलवासियों की ओर से शिक्षा, स्वास्थ्य और रोजगार के मुद्दों के सवाल कर पीएम मोदी से जवाब मांगा है। केंद्र व राज्य में पिछले पांच साल से डबल इंजन की सरकार चल रही है तब भी हिमाचल प्रदेश का विकास नहीं हुआ है। भाजपा सरकार प्रदेश की जनता को मूलभूत सुविधाएं देने में नाकाम रही है। उम्मीद है कि प्रधानमंत्री मोदी हिमाचल की जनता के इन सवालों का जवाब जरूर देंगे।

  • Tags

0 Comments

Leave us a Comment