प्रधानमंत्री करते हैं केजरीवाल मॉडल की आलोचना, हार के डर से मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर कर्ज लेकर बांट रहे जनता को चुनावी रेवड़ियां

शिमला, 9 अगस्त: आम आदमी पार्टी के प्रदेशाध्यक्ष सुरजीत ठाकुर ने आज शिमला में एक पत्रकार वार्ता को संबोधित करते हुए कहा कि हिमाचल में जब से आप की लोकप्रियता बढ़ती जा रही दोनों ही पार्टियां कांग्रेस और भाजपा में आम आदमी पार्टी का खौफ साफ दिखाई दे रहा है।आप के मॉडल पर सवाल उठाने वाले ये दोनों दल,आज आप के मॉडल को कॉपी कर जनता को बरगलाने का काम कर रहे हैं। हिमाचल में दोनों पार्टियों बीजेपी और कांग्रेस ने लंबे समय तक राज किया लेकिन कभी भी इन दलों ने जनता के मुद्दों पर बात नहीं की,जबकि आम आदमी पार्टी ने हिमाचल में आते ही शिक्षा, स्वास्थ्य,बिजली जैसे मुद्दों पर बात की तो,ये दल आगामी विधानसभा में अपनी हार सामने देख कर अब,चुनावी जुमले फेंक कर ,जनता को गुमराह करने की कोशिश कर रहे हैं। लेकिन जनता अब इनके बहकावे में नहीं आने वाली है क्योंकि जनता जानती है ये सारी सुविधाएं सिर्फ केजरीवाल मॉडल में जनता को मिल सकती है। दिल्ली ,पंजाब के बाद अब हिमाचल की बारी है। 

• कांग्रेस की 300 यूनिट बिजली की घोषणा केवल चुनावी जुमला,छत्तीसगढ़ और राजस्थान में करे लागू ,फिर हिमाचल में बोले

 सुरजीत ठाकुर ने कहा,कल कांग्रेस ने 300 यूनिट मुफ्त बिजली की बात कही,महिलाओं को 1500 भत्ता देने के बात कही लेकिन क्या कांग्रेस के नेता बता सकते हैं सिर्फ हिमाचल में ये घोषणा क्यों, मुख्यमंत्री भूपेश बघेल छत्तीसगढ़ और सचिन पायलट राजस्थान की जनता को यह सुविधाएं क्यों नहीं दे रहे हैं।

मुख्यमंत्री केजरीवाल को फ्री बिजली देने को लेकर गालियां देने वाले ये दोनों दल आज आप के मॉडल को कॉपी कर रहे हैं। जयराम सरकार 125 यूनिट मुफ्त बिजली के साथ बसों में महिलाओं को आधा किराया की बात कर चुके जबकि कांग्रेस अब सत्ता में आने पर 300 यूनिट मुफ्त बिजली की बात कर रही।सुरजीत ठाकुर ने कहा,ये वही दोनों दल हैं जो,महिलाओं को फ्री बस यात्रा सुविधा देने के लिए गालियां देते रहे और पंजाब में महिलाओं को 1500 रुपए देने की घोषणा पर सवाल उठाते रहे। आज अपनी हार सामने दिखने पर, चुनावों के समय पूरी कांग्रेस शिमला में आकर आम आदमी मॉडल की नकल कर रही है। छत्तीतगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल, राजस्थान के सांसद सचिन पायलट, हिमाचल कांग्रेस प्रभारी राजीव शुक्ला हिमाचल की जनता को फ्री की घोषणाएं कर रहे हैं। जबकि अपने कांग्रेस शासित राज्यों में कांग्रेस ये सुविधाएं नहीं दे रही है।सुरजीत ठाकुर ने कहा,भूपेश बघेल बताएं कि वह किस हक से हिमाचल की जनता को फ्री की सुविधाएं देने का वायदा कर रहे हैं जबकि वह छत्तीसगढ़ की जनता को तो फ्री सुविधाएं नहीं दे पा रहे हैं। छत्तीसगढ़ और राजस्थान में क्या फ्री बिजली दी ?क्या महिलाओं को प्रतिमाह 15 सो रुपए दिया? क्या युवाओं को रोजगार गारंटी दी? कांग्रेस शासित राज्यों में जनता को सुविधाएं नहीं दे रहे और हिमाचल में देने की घोषणाएं कर रहे हैं। यह कांग्रेस के चुनावी जुमले साबित होंगे।  

• बीजेपी कांग्रेस के पास ना कोई नीति,ना कोई एजेंडा, आप के मॉडल को कॉपी कर रहे दोनों दल

सुरजीत ठाकुर ने कहा कि बीजेपी कांग्रेस के पास आज प्रदेश को लेकर कोई नीति नहीं है,एजेंडा नहीं है ये दोनों दल सिर्फ आप के मॉडल को कॉपी कर रहे हैं और जनता को बरगलाने का प्रयास कर रहे हैं। यही नहीं उन्होंने कहा,आज सभी राज्य घाटे में चल रहे जबकि दिल्ली देश का एकमात्र ऐसा राज्य है जो सरप्लस बजट में है और जनता को तमाम फ्री सुविधाएं दे रहा है। उन्होंने कहा जनता को फ्री सुविधाएं देने का फॉर्मूला सिर्फ केजरीवाल के पास है। दिल्ली में जनता पर बिना टैक्स लगाए और कर्ज लिए बगैर फ्री की सुविधाएं दी जा रही हैं। दिल्ली की जनता को शिक्षा और स्वास्थ्य की सुविधाएं बिल्कुल फ्री हैं। वहीं महिलाओं को बस यात्रा फ्री है। योग प्रशिक्षण और तीर्थ यात्रा की सुविधा दी जा रही है। वहीं पंजाब में आम आदमी पार्टी की सरकार बनने पर जनता का 300 यूनिट फ्री बिजली दी जा रही है। 75 से अधिक मोहल्ला क्लीनिक तैयार हो गए हैं, जिनमें पंजाब के लोगों को बेहतर स्वास्थ्य सुविधाएं मिलेंगी। पंजाब में भ्रष्टाचार खत्म हुआ तो तीन माह में ही टैक्स का कलेक्शन 27 फीसदी बढ़ गया है जबकि जनता पर कोई नया टैक्स नहीं लगाया गया। यह सब सुविधाएं ईमानदार सरकार ही दे सकती है। कांग्रेस और भाजपा सरकारों में भ्रष्टाचार होता है जिससे जनता को सुविधाएं भी नहीं मिलती और प्रदेश कर्ज में डूबता जाता है। भ्रष्टाचार खत्म करके ही जनता को फ्री सुविधाएं दी जा सकती है जो सिर्फ आम आदमी पार्टी की ईमानदार सरकार दे सकती है।

• दिल्ली,पंजाब के बाद अब हिमाचल की बारी,बिना कर्जा लिए,पंजाब सरकार 300 यूनिट मुफ्त बिजली के साथ 15 अगस्त को 75 मोहल्ला क्लिनिक की कर रही शुरुवात 

आप प्रदेश अध्यक्ष ने कहा,ये दोनों ही दल लंबे समय से राज करते आए हैं लेकिन आज तक इन्होंने जनहित के मुद्दों पर कोई काम नहीं किया और आगे भी नहीं करेंगे जबकि आम आदमी पार्टी ने दिल्ली में सरकार बनाने के बाद,जनता से जुड़े मुद्दों को पूरा किया,उसके बाद पंजाब में सरकार बनने के बाद वहां भी लगातार जो वायदे किए थे वो पूरे कर रहे हैं और अब हिमाचल में भी आप की सरकार बनते ही सभी वायदे पूरे सिर्फ आम आदमी पार्टी कर सकती है।आम आदमी पार्टी जो गारंटी देती है उसे पूरा करती है। जबकि बीजेपी और कांग्रेस भ्रष्टाचार,जुमलेबाजी और चुनावी वायदे कर जनता को बरगलाने का काम करती है। इनके वायदे सिर्फ कागजों तक सीमित रहते,धरातल पर नहीं उतरते हैं जिसे जनता लंबे समय से देखती आ रही है।सीधे तौर पर जनता को इसका कोई फायदा नहीं मिलता है।

वहीं पंजाब में आम आदमी पार्टी 15 अगस्त को 75 नए मोहल्ला क्लिनिक की शुरुवात करने जा रही है जिससे सीधे तौर पर पंजाब की जनता को स्वास्थ्य की दिशा में सीधा फायदा इन मोहल्ला क्लिनिक से मिलेगा।आप अध्यक्ष ने कहा, पंजाब की सरकार भ्रष्टाचार मुक्त होकर काम कर रही है और अभी तक पंजाब की सरकार ने कोई नया कर्जा भी नही लिया है और जनता को तमाम सुविधाएं पंजाब के सरकार दे रही है। उन्होंने कहा,दिल्ली की तर्ज पर पंजाब में भी फ्री बिजली,जनता को मिल रही और जनता के बिजली के बिल जीरो आने शुरू हो गए हैं।

  • Tags

0 Comments

Leave us a Comment