"आप" ने हिमाचल में संगठन विस्तार के बाद अब 18 प्रदेश प्रवक्ताओं की नई सूची की जारी, मीडिया के सामने रखेंगे पार्टी की बात:

शिमला : आम आदमी पार्टी लगातार हिमाचल में आगामी चुनावों को देखते हुए बड़ी ही सक्रियता से काम कर रही है। अभी पिछले दिनों आप ने पूरे प्रदेश में आप अध्यक्ष समेत अपने संगठन का विस्तार करते हुए कई पदाधिकारियों की नियुक्ति की थी वहीं अब आज "आप" ने  मीडिया के समक्ष अपनी बात रखने के लिए शिमला, कांगड़ा, मंडी और हमीरपुर संसदीय क्षेत्र में कुल 18 प्रवक्ताओं की सूची जारी की है। इसमें नाचन से संजय संधु, अनुराग प्रार्थी, विकास धीमान, बैजनाथ से डॉक्टर विजय विद्यार्थी, नूरपुर से मनीषा, सुलह से रुपरेखा को भी प्रवक्ता की अहम जिम्मेदारी दी है। इसके साथ ही हमीरपुर संसदीय क्षेत्र की देहरा विधानसभा क्षेत्र से रिटायर्ड कर्नल मनीष धीमान को प्रवक्ता नियुक्त किया गया। मनीष धीमान ने सेना में कर्नल के पद पर सेवा देने के बाद अब पार्टी से जुड़ कर  समाज सेवा का कार्य कर रहे हैं। इसके साथ ही हमीरपुर के नादौन से सुनील कुमार गोल्डी को प्रवक्ता पद की जिम्मेदार दी गई है।सुनील कुमार गोल्डी, क्षेत्र के युवा चेहरे के रुप में पार्टी से जुड़ कर ,हमेशा से क्षेत्र की जनता की आवाज सरकार के समक्ष उठाते रहे हैं।

घुमारवीं से बलदेव राज और चिंतपूर्णी से सुषमा शर्मा को प्रवक्ता बनाया गया है। शिमला संसदीय क्षेत्र के जुब्बल- कोटखाई से भूपिंदर सिंह छाजटा को प्रवक्ता बनाया गया है। युवा कार्यकर्ता के रुप में छाजटा हमेशा ही क्षेत्र के बागवानों के मुद्दे सरकार के समक्ष उठाते रहे और संघर्ष करते रहे हैं। सोलन से पेशे से वकील राजीव शर्मा को भी प्रवक्ता की अहम जिम्मेवारी सौंपी गई है। राजीव शर्मा क्षेत्र में समाज सेवा के कार्य करने के साथ-साथ क्षेत्र की समस्याओं को उठाने में अहम भूमिका निभाते रहे हैं। राजीव शर्मा लंबे समय से आम आदमी पार्टी से जुड़े हैं और संगठन की मजबूती के लिए जमीनी स्तर पर कार्य करते रहे हैं। रोहडू से विकेंद्र सूद को प्रवक्ता की जिम्मेदारी दी गई है तो पच्छाद विधानसभा क्षेत्र से गीता सिंह महिया को प्रवक्ता की जिम्मेदारी सौंपी गई है। विकेंद्र सूद लंबे समय से आम आदमी पार्टी के साथ जुड़कर संगठन को मजबूत करने के काम में लगे रहे हैं। पच्छाद से गीता सिंह महिया बाबा साहेब अंबेडकर द्वारा बनाए गए समता सैनिक दल की प्रदेश महासचिव रह चुकी हैं और प्रदेश के 22 दलित संगठनों का महासंगठन की सिरमौर जिले की अध्यक्ष रही चुकी हैं। वहीं शिमला से गौरव शर्मा को प्रवक्ता पद की जिम्मेदारी सौंपी गई है। गौरव शर्मा शहर के युवा नेता हैं और हमेशा शहर की जनता की आवाज बनकर सरकार के समक्ष मुद्दे उठाते रहे हैं। इस तरह आम आदमी पार्टी में मीडिया के समक्ष क्षेत्र और पार्टी के मुद्दे उठाने के लिए 18 नए प्रवक्ताओं की नियुक्ति की है। 

इनके साथ ही धर्मशाला से एंकर और थियेटर आर्टिस्ट के साथ वरिष्ट पत्रकार पंकज पंडित को प्रवक्ता पद की जिम्मेदारी सौंपी गई है। कांगड़ा के शाहपुर से पंकज पंकू को प्रवक्ता पद की अहम जिम्मेदारी सौंपी है। पंकज पंकू पूर्व में जिला परिषद के सदस्य रहे हैं और क्षेत्र की समस्याओं को प्रमुखता के साथ उठाते रहे हैं। कांगड़ा से पूर्व प्रिंसिपल कल्याण भंडारी को प्रवक्ता पद की जिम्मेदारी सौंपी है। भंडारी पूर्व में शिक्षक संगठन से भी जुड़े रहे हैं और हमेशा शिक्षा क्षेत्र से जुड़ी मांगों को उठाते रहे हैं। नाचन से संजय संधु, अनुराग प्रार्थी, विकास धीमान, बैजनाथ से डॉक्टर विजय विद्यार्थी, नूरपुर से मनीषा, सुलह से रुपरेखा को भी प्रवक्ता की अहम जिम्मेदारी दी है।

आप प्रदेश अध्यक्ष ने आज नए प्रवक्ताओं की सूची जारी कर सभी नवनियुक्त प्रवक्ताओं को बधाई दी है और उम्मीद की है सभी पार्टी की नीतियों,विचारधारा समेत जनहित से जुड़े मुद्दों  को मीडिया के माध्यम से जनता के बीच बेहतर तरीके से ले जाने का काम करेंगे और भविष्य के लिए सभी को शुभकामनाएं दी है।

  • Tags

0 Comments

Leave us a Comment