दुर्घटना में घायलों को समय पर राहत मिल जाती तो बच सकती थीं लोगों की जान, सरकारी तंत्रों की लापरवाही के चलते कई घरों के चिराग उजड़े :सुरजीत ठाकुर 

हिमाचल प्रदेश / कुल्लू : आम आदमी पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष सुरजीत ठाकुर ने कुल्लू बस हादसे को लेकर एक वीडियो बयान जारी कर  सरकार पर गंभीर सवाल उठाए हैं। आप अध्यक्ष ने कहा कि कुल्लू बस हादसे में 13 लोगों के मौत की जिम्मेदार पूरी तरह सरकार है। बस के दुर्घटनाग्रस्त होने के 3 घंटे तक घायल लोगों को राहत और बचाव की सुविधा नहीं मिली। दुर्घटना में घायल लोगों घंटों तक राहत के चीखते चिल्लाते रहे लेकिन प्रशासन नहीं पहुंचा। यदि समय पर जेसीबी पहुंच जाती और घायलों को जल्दी उपचार के लिए निकाला जाता तो लोगों की जान बच जाती। इसके लिए पूरी तरह सरकार जिम्मेदार हैं। मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर और परिवहन मंत्री विक्रम ठाकुर को नैतिकता के आधार पर इस्तीफा देना चाहिए। कुल्लू में 13 लोगों की मौत हुई है इसके लिए सीधे-सीधे सरकार जिम्मेदार है। सरकार की लापरवाही से 13 लोगों की जान की जान गई है। राहत व बचाव कार्य में देरी के कारण दुर्घटना से प्रभावित परिवार के सदस्यों ने मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर के सामने भी रोष जताया लेकिन मुख्यमंत्री ने दोषियों पर कार्रवाई करने की बजाय एक रटा रटाया जवाब दिया कि हादसे की जांच की जाएगी, जैसा हर हादसे के समय वह देते हैं। आप अध्यक्ष ने मांग की कि राहत बचाव कार्य में देरी करने वाले अधिकारियों के खिलाफ सरकार सख्त कार्रवाई करे। जिससे लापरवाही करने वाले अधिकारियों को भी सबक मिले।  

हादसों के लिए प्रदेश की खस्ताहाल सड़कें जिम्मेदार, मुख्यमंत्री हेलीकॉप्टर से उतरकर देखें सड़कों के हाल
 
आप अध्यक्ष ने प्रदेश में हो रहे सड़क हादसों के लिए खस्ताहाल सड़कों को जिम्मेदार ठहराया है। आप अध्यक्ष ने कहा कि प्रदेश के मुख्यमंत्री हेलीकॉप्टर में उड़ते हैं जिससे उन्हें प्रदेश की खस्ताहाल सड़कें दिखाई नहीं देती। मुख्यमंत्री हेलीकॉप्टर से उतरकर सड़कों में चलें तो उनको प्रदेश की खस्ताहाल सड़कों का अंदाजा होगा। उन्होंने कहा कि कुल्लू में जिस सड़क पर हादसा हुआ है वह सड़क भी पूरी तरह खस्ताहाल है। जगह जगह गड्‌ढे हैं जिसकी वजह से ही यह दुर्घटना हुई होगी।

  • Tags

0 Comments

Leave us a Comment