'आप' पार्टी के प्रदेशाध्यक्ष सुरजीत ठाकुर के नेतृत्व में 'अग्निपथ योजना' वापसी के लिए राज्यपाल को ज्ञापन सौंपा 

 शिमला : केंद्र सरकार की अग्निपथ योजना को लेकर आम आदमी पार्टी का विरोध लगातार जारी है। अब इस योजना की वापसी की मांग को लेकर आम आदमी पार्टी ने आज प्रदेश अध्यक्ष सुरजीत ठाकुर के नेतृत्व में  राज्यपाल को ज्ञापन  सौंपा ।सोमवार को पार्टी के प्रदेशाध्यक्ष सुरजीत ठाकुर के साथ आम आदमी पार्टी के पदाधिकारियों ने राजभवन पहुंचकर महामहिम राज्यपाल राजेंद्र विश्वनाथ आर्लेकर को ज्ञापन सौंपा और इस योजना को वापिस करने की मांग की।

इस मौके पर पार्टी के प्रदेशाध्यक्ष सुरजीत ठाकुर ने कहा कि केंद्र सरकार द्वारा लाई गई अग्निपथ योजना देश के युवाओं के साथ एक खिलवाड़ है। यह योजना ना सिर्फ सेना के साथ, एक भद्दा मजाक है बल्कि जो युवा 17 से 21 साल तक उच्च शिक्षा ग्रहण करता है वह भी उच्च शिक्षा से वंचित होगा और 21 साल की आयु पूरी होने पर वह रिटायर हो जाएगा और उच्च शिक्षा भी ग्रहण नहीं कर पाएगा।उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार ने पहले देश के सार्वजनिक क्षेत्रों को निजी हाथों में सौंपा और अब देश की रक्षा के साथ सेना का निजीकरण करने की तैयारी की है। लेकिन देश का न तो नौजवान इस योजना को स्वीकार कर रहा है और न ही जो भूतपूर्व सैनिक हैं वह भी इस योजना को देशहित में नहीं मान रहे हैं। उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार द्वारा युवाओं के लिए जो चार साल के लिए योजना लाई है वह देश के युवाओं का भविष्य बर्बाद करेगा।

  •  कृषि बिल की तरह अग्निपथ योजना भी हो वापिस 

सुरजीत ठाकुर ने  कहा कि पहले केंद्र सरकार किसानों के लिए तीन कृषि कानून बिल लाया लेकिन करीब 700 किसानों की शहादत के बाद केंद्र सरकार ने इस योजना को वापिस ले लिया आखिर इस तरह की योजना केंद्र सरकार क्यों लाकर थोपने का प्रयास कर रही है। उसी तरह केंद्र सरकार युवाओं पर थोपने के लिए अग्नि वीर योजना लाई है जिसे आम आदमी पार्टी किसी भी हालात में युवाओं के भविष्य को बर्बाद नहीं होने देगी। उन्होंने कहा,जिस योजना को  सरकार युवाओं पर थोपने का प्रयास कर रही है उसे किसी भी हालात में लागू नहीं होने दिया जाएगा। आप अध्यक्ष ने कहा, अग्निवीर योजना के बाद केंद्र सरकार डॉक्टर वीर,शिक्षक वीर योजना भी ला सकती है  जो देश को निजीकरण और व्यापारीकरण की और ले जाएगा। 

  •  देश में हिंसक घटनाओं के लिए केंद्र सरकार की योजनाएं जिम्मेदार, सरकार तुरंत वापिस ले योजना 

सुरजीत ठाकुर ने कहा कि आम आदमी पार्टी ने आज  राज्यपाल  को अग्निवीर योजना को वापिस लेने की मांग की है और कहा,यदि केंद्र सरकार अपनी इस योजना को वापिस नहीं लेती है तो आने वाले दिनों में आम आदमी पार्टी का विरोध प्रदर्शन लगातार तब तक जारी रहेगा जब तक ये योजना वापिस नहीं होगी।क्योंकि आज देश का युवा जो सेना में जाना चाहते हैं वो इस योजना का पुरजोर विरोध कर रहे हैं और सेना में पूर्व की तरह भर्ती योजना को लागू करने की मांग कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि इस योजना के विरोध में देशभर में हिंसक घटनाएं हो रही हैं जिससे देश की सरकारी संपति को नुकसान हो रहा है। हिंसक घटनाओं को अंजाम देने के लिए केंद्र सरकार की जनविरोधी नीतियां ही हैं जो देश के हरेक वर्ग को परेशान और हताशा पैदा करने का काम कर रही है। आम आदमी पार्टी हिंसक घटनाओं के लिए केंद्र सरकार को जिम्मेदार मानती है और केंद्र सरकार से इस योजना को तुरंत वापिस लेने की मांग करती है। 

  • इस मौके पर पार्टी उपाध्यक्ष एस एस जोगटा,आर पी सिंह, पीसी शर्मा, गौरव शर्मा राकेश आजटा, डॉ चानना और अनिल मौजूद रहे।
  • Tags

0 Comments

Leave us a Comment