'अग्निपथ स्कीम' के तहत देश के युवाओं के साथ खिलवाड़ कर रही है भाजपा सरकार

शिमला : अग्निपथ योजना को लेकर आम आदमी पार्टी लगातार भाजपा सरकार के खिलाफ अपना प्रदर्शन कर रही है। आज आम आदमी पार्टी के राष्ट्रीय संयोजक और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने ट्वीट कर केंद्र की भाजपा सरकार से कहा, कि देश के युवाओं और सेना का इतना अपमान मत करो। 

उन्होंने अपने ट्वीट में लिखा
"देश के युवाओं और सेना के जवानों का इतना अपमान मत करो।

हमारे देश के युवा दिन-रात मेहनत करके फ़िज़िकल पास करते हैं, टेस्ट पास करते हैं, क्योंकि वो फ़ौज में जाकर पूरा जीवन देश की सेवा करना चाहते हैं, इसलिए नहीं कि वो BJP के दफ़्तर के बाहर गार्ड लगना चाहते हैं"

वहीं हिमाचल में भी केंद्र सरकार द्वारा सेना जैसे संवेदनशील और अहम क्षेत्र में भी अब निजीकरण और ठेकेदारी प्रथा को बढ़ावा देने के खिलाफ आम आदमी पार्टी के कार्यकर्ता कल सड़कों पर उतरे थे और आज आम आदमी पार्टी के प्रदेशाध्यक्ष सुरजीत सिंह ठाकुर ने शिमला में एक पत्रकार वार्ता को संबोधित किया और कहा कि देश के युवाओं के भविष्य को बर्बाद करने के लिए केंद्र की भाजपा सरकार अग्निपथ योजना लाई है जिसका देशभर में जगह जगह विरोध प्रदर्शन हो रहे हैं। इस प्रदर्शन में देशभर का युवा आक्रोशित होकर हिंसक हो गया है जगह जगह सरकारी संपति को नुकसान पहुंचाया जा रहा है। युवाओं द्वारा हिंसक प्रदर्शन से सरकारी संपति का नुकसान हो रहा है लेकिन सरकार द्वारा युवाओं को ठगने के लिए लाई गई योजना अग्निपथ इसके पीछे पूरी तरह से जिम्मेदार है। उन्होंने कहा कि आज देशभर में प्रधान से लेकर प्रधानमंत्री तक भाजपा के लोग हैं ट्रिपल से भी ज्यादा इंजनों की सरकार इनकी है फिर भी युवाओं को हिंसक होने से नहीं रोक पा रहे हैं।  देशभर में युवा जगह जगह प्रदर्शन कर रहा है क्योंकि देश का हरेक युवा जो सेना में जाकर देश सेवा करना चाहता है उसके सपनों पर केंद्र की भाजपा सरकार ने पानी फेर दिया है।

आप प्रदेश अध्यक्ष सुरजीत ठाकुर ने कहा, केंद्र की भाजपा सरकार अग्निपथ योजना पूरी तरह युवाओं को ठगने के लिए लाई है।  युवा पूरे देश में जगह जगह इसका हिंसक विरोध कर रहे जिसके लिए भाजपा सरकार पूरी तरह जिम्मेदार है।जिसका आम आदमी पार्टी खुलकर विरोध करती है और केंद्र सरकार से इस योजना को तुरंत वापिस करने की मांग करती है। 

 अग्निपथ योजना के विरोध में कल यानी सोमवार को राज्यपाल के माध्यम से राष्ट्रपति को सौंपा जाएगा ज्ञापन 

 सुरजीत ठाकुर ने कहा कि केंद्र सरकार ने देशभर के युवाओं के लिए एक ऐसी योजना लाई है जो सिर्फ 4 साल का कॉन्ट्रैक्ट करेगी जिसके बाद 75 फीसदी युवाओं को बाहर किया जाएगा और 25 फीसदी युवाओं को  नौकरी पर रखा जाएगा।जो युवाओं के भविष्य के साथ सीधा खिलवाड़ है।उन्होंने कहा कि 2017 से 2019 में देशभर में 10 लाख की जनसंख्या पर जो सेना में भर्तियां होनी थी वह भी पूरी तरह से नहीं कर पाई है। इस दौरान पूरे देश में हिमाचल में सबसे ज्यादा भर्ती हिमाचल प्रदेश से हुई है जो प्रति 10 लाख की जनसंख्या के आधार पर 402 बनती है। क्योंकि देश की सेवा में सबसे ज्यादा भर्ती होने वाला सैनिक हिमाचल का है। इसलिए जो केंद्र सरकार ने अग्निपथ योजना लाई है वह पूरे देश के साथ साथ हिमाचल के युवाओं के साथ खिलवाड़ करने वाली योजना है। इसलिए आम आदमी पार्टी केंद्र सरकार की योजना का विरोध करती है जिसके खिलाफ कल यानी सोमवार को राज्यपाल राजेंद्र विश्वनाथ  आर्लेकर के माध्यम से राष्ट्रपति को ज्ञापन देने आप प्रदेश अध्यक्ष जाएंगे और इसको वापिस लेने की मांग करेंगे ।

 कृषि कानून की तरह केंद्र सरकार ने युवाओं के लिए लाई अग्निपथ योजना 

उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार की अग्निपथ योजना ठीक उसी प्रकार की है जैसी योजना इन्होंने देश के किसानों के लिए तीन कृषि कानून योजना लाई थी बाद में किसानों के भारी विरोध के बाद तीनों कृषि कानून को वापिस करना पड़ा लेकिन वह भी करीब 700 किसानों के शहीद होने के बाद। लेकिन केंद्र सरकार की ओर से न तो उन किसानों के शहीद होने पर एक भी लफ्ज़ बोला गया ,और न ही श्रद्धांजलि दी गई। उसी तरह से केंद्र की भाजपा सरकार युवाओं के भविष्य के साथ खिलवाड़ करने के लिए अग्निपथ योजना लाई है। आप अध्यक्ष ने कहा,आम आदमी पार्टी तब  तक इस योजना का विरोध करेगी और युवाओं के कंधे से कंधा मिलाकर चलेगी,जब तक केंद्र सरकार इस अग्निपथ योजना को वापिस नहीं लेगी। उन्होंने कहा,आम आदमी पार्टी केंद्र की भाजपा सरकार से पूछना चाहती है कि आखिर भाजपा अग्निपथ योजना को लाकर देश की सबसे महत्वपूर्ण हमारी भारतीय सेना के साथ और देश की सुरक्षा के साथ खिलवाड़ क्यों कर रही है। केंद्र सरकार को  इसका ज़बाब जरूर देना पड़ेगा।

  • Tags

0 Comments

Leave us a Comment