पंजाब मुख्यमंत्री द्वारा नई दिल्ली हवाई अड्डे तक सुपर लग्जरी बसें शुरू करने का ऐलान

 

चंडीगढ़:राज्य में ट्रांसपोर्ट माफिया की कब्र खोदते हुए पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान ने शुक्रवार को ऐलान किया कि पंजाब से 15 जून को नई दिल्ली हवाई अड्डे तक सुपर लग्जरी वोलवो बसें शुरू होंगी।

यह वोलवो बस सेवा शुरू करने का ऐलान करते हुए मुख्यमंत्री ने कहा, ‘‘हमें लोगों ने माफिया के ख़ात्मे के लिए राज्य में सेवा करने के लिए विशाल जन समर्थन दिया है। हमारी सरकार ने पहले ही नई आबकारी नीति के द्वारा शराब माफिया पर काबू पाया है और आज मुझे यह ऐलान करते हुए खुशी महसूस हो रही है कि अब ट्रांसपोर्ट माफिया भी बीते समय की बात बन जाएगी।’’

मुख्यमंत्री ने चिंता प्रकट की कि दशकों से केवल प्राईवेट ट्रांसपोर्ट माफिया ही इस रूट पर बसें चला रहा था और अपनी मनमजऱ्ी से किराया वसूल कर लोगों को लूट रहा था। उन्होंने कहा कि इन लोगों ने इस कारोबार पर एकाधिकार कायम कर लिया था और लोगों का शोषण कर रहे थे। भगवंत मान ने कहा कि विदेशों से पंजाब आने वाले बड़ी संख्या में प्रवासी भारतीय हमेशा यह शिकायत करते थे कि क्यों केवल प्राईवेट ट्रांसपोर्टरों को ही इस रूट पर बसें चलाने का हक है और क्यों पंजाब सरकार इन रूटों पर बसें नहीं चला रही।

मुख्यमंत्री ने कहा कि अब ट्रांसपोर्ट माफिया को ख़त्म करके पंजाब की लोक-हितैषी सरकार यह सुपर लग्जरी बसें चलाएगी जो प्राईवेट ट्रांसपोर्टरों से आधे से भी कम किराया वसूलेगी और उनकी अपेक्षा मुसाफिऱों को दोगनी सुविधाएं देगी। उन्होंने बताया कि इन बसों की बुकिंग पंजाब रोडवेज़ और पनबस की वैबसाईटों से बहुत आसान ढंग से की जा सकती है। इसी तरह भगवंत मान ने कहा कि इन बसों के आने-जाने की समय-सारणी भी वैबसाईटों पर उपलब्ध होगी।

राज्य की पुरातन शान को बहाल करने का प्रण लेते हुए मुख्यमंत्री ने कहा कि पंजाब जल्द ही देश का अग्रणी राज्य बन जाएगा। उन्होंने कहा कि वह दिन बीत गए जब करदाताओं का पैसा नेताओं द्वारा लूटकर बैंकों में जमा करवाया जाता था, परन्तु अब यह पैसा आम लोगों के कल्याण के लिए सोच-समझ कर इस्तेमाल किया जाएगा। भगवंत मान ने राज्य के समग्र विकास को सुनिश्चित बनाने के लिए लोगों से सहयोग और समर्थन की माँग की।

---------

  • Tags

0 Comments

Leave us a Comment