हिमाचल में ईमानदार और स्वच्छ छवि के लोगों से लगातार बढ़ता जा रहा पार्टी का जनाधार 

चंबा : हिमाचल प्रदेश में आम आदमी पार्टी का कुनबा गांव- गांव तक पहुंच गया है। पार्टी से जुड़ने के लिए हिमाचल के प्रत्येक गांव में हर घर तक लंबी लंबी कतारें लग रही हैं। इसी कड़ी में चंबा- पांगी- भरमौर के अंतिम गांव होली में भी दर्जनों लोगों ने कांग्रेस छोड़कर आम आदमी पार्टी का दामन थामा है जिससे पार्टी का कुनबा लगातार बढ़ता जा रहा है। आम आदमी पार्टी  के दिल्ली मॉडल को आधार मानकर लोग पार्टी से लोग जुड़ रहे हैं। पार्टी के सह प्रभारी व दिल्ली के विधायक अजय दत्त की मौजूदगी में दर्जनों लोगों ने कांग्रेस छोड़कर पार्टी का दामन थामा है। इस मौके पर जयकिशन,कल्याण सिंह,अभिषेक, प्रवीण कुमार, सुनील कुमार, जयकरण आदि लोगों ने पार्टी का दामन थामा है। 

पार्टी के प्रदेश सह प्रभारी अजय दत्त ने कहा कि भरमौर में आज जो स्थितियां बनी है उससे लोग बहुत दुखी हो चुके हैं। इन स्थितियों के लिए आज मुख्य रूप से बीजेपी जिम्मेदार है। उन्होंने बीजेपी पर हमला बोलते हुए कहा कि वह दम ठोकती रहती है कि हमने यह किया, वह किया लेकिन आम आदमी पार्टी कहती है कि भाजपा ने पूरे प्रदेश में कुछ भी नहीं किया। अगर भाजपा ने कुछ डेवलपमेंट किया होता तो यहां दिखता। उन्होंने सरकार को कठघरे में खड़ा करते हुए कहा कि लोगों की मुख्य जरूरत सड़क है और हिमाचल के अंदर सबसे बड़ा व्यवसाय टूरिज्म है आपने उसे पूरी तरह से ध्वस्त कर दिया है। खासकर भरमौर की तरफ पूरी तरह से अनदेखा किया है जब सड़क ही अच्छी नहीं है तो लोग कैसे आएंगे और कैसे क्षेत्र और प्रदेश का विकास होगा। यह बहुत ही गंभीर विषय है। उन्होंने कहा कि भरमौर की जनता बहुत जागरूक है उन्हें पता है कि क्या करना है और उनके पास अब तीसरा विकल्प आम आदमी पार्टी के रूप में आ चुका है। इस बार मिलकर सब लोग आम आदमी पार्टी का सहयोग करेंगे और प्रदेश में पूर्ण बहुमत से सरकार बनाएंगे।

उन्होंने कहा है कि किसी भी पार्टी में अच्छे और ईमानदार लोग जो भी हैं वह आम आदमी पार्टी में आ सकते हैं और आम आदमी पार्टी का दरवाजा उनके लिए हमेशा खुला रहेगा। उसी का नतीजा आज भरमौर में देखने को मिला है जहां बीजेपी व कांग्रेस के आचरण से दुखी होकर कई लोग आम आदमी पार्टी में शामिल हुए हैं और  आम आदमी पार्टी का कुनबा बढ़ाया  है। 

उन्होंने कहा कि प्रदेश कार्यकारिणी का जल्द ही गठन किया जाएगा और उसकी सूचना आप सब लोगों को दी जाएगी। जिसमें अच्छे नए व पुराने लोगों को जोड़कर संगठन बनाया जा रहा है और हिमाचल को नई दिशा देने वह पूर्ण रूप से सरकार बनाने में मजबूती देगा। उन्होंने कहा कि एक माह पहले आम आदमी पार्टी की तीन लाख से ज्यादा लोगों ने सदस्यता ग्रहण कर दी थी लेकिन उसके बाद अब तक करीब एक लाख से ज्यादा लोगों ने सदस्यता ग्रहण करती है। क्योंकि हिमाचल में बहुत सारे लोग ऐसे ही जो हिमाचल की भलाई चाहते हैं हिमाचल में बदलाव चाहते हैं और हिमाचल में शिक्षा, स्वास्थ्य, नौकरियां, इंडस्ट्री और सड़कें बनाना चाहते हैं ऐसे तमाम लोग आम आदमी पार्टी में शामिल होकर हिमाचल प्रदेश को एक मजबूत और सशक्त प्रदेश बढ़ाना चाहते हैं। जो इन दोनों रिवायती पार्टियों से दुखी होकर आम आदमी पार्टी में शामिल हो रहे हैं और प्रदेश में ईमानदार और डेवलपमेंट वाली सरकार बनाएंगे।

  • Tags

0 Comments

Leave us a Comment