आम आदमी पार्टी ने विधानसभा गेट में  खालिस्तानी पोस्टरों के खिलाफ किया सरकार का घेराव 

  • धर्मशाला में डीसी ऑफिस के बाहर आप कार्यकर्ताओं ने किया जोरदार प्रदर्शन,जयराम से की इस्तीफे की मांग 
  •  प्रदेश की सुरक्षा के साथ कोई समझौता बर्दाश्त नहीं,जयराम सरकार की  सुरक्षा व्यवस्था हो चुकी फेल 
  • कानून व्यवस्था में नाकामी के साथ,सीएम दे रहे गैरजिम्मेदाराना बयान,आप ने मांगा इस्तीफा


धर्मशाला : आम आदमी पार्टी कार्यकर्ताओं ने जिलाधीश के माध्यम से विधान सभा परिसर मे लगे झंडों के खिलाफ माननीय राज्यपाल को ज्ञापन भेजा । आम आदमी पार्टी हिमाचल प्रदेश  ने इस संदर्भ में मुख्यमंत्री हिमाचल प्रदेश को आड़े हाथों लिया। आज सुबह आप कार्यकर्ता भारी संख्या में प्रदर्शन के लिए डीसी ऑफिस पहुंचे जहां उन्होंने पहले सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी की और प्रदर्शन किए। इस दौरान आप कार्यकर्ताओं ने सीएम जयराम से इस्तीफा देने के नारे लगाए। इसके बाद आप कार्यकर्ताओं ने खालिस्तानी पुतले का दहन कर सरकार से दोषियों को तत्काल पकड़ने की मांग की। 

इस दौरान, आप नेता राजीव अंबिया ने कहा की विधानसभा राज्य का दिल होता है यहाँ से समूचे प्रदेश की नीति बनाई जाती है और प्रदेश के सपुर्द की जाती है। उसी पर इस तरह के हमले करना या झंडे फहराना व स्लोगन लिखना प्रदेश सरकार की नाकामी है , यदि सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम होते तो यह सब नहीं होता पर धर्मशाला परिसर मे विधान सभा भवन की अनदेखी करना सरकार की काबिलियत पर प्रशनचिन्ह लगाती है। यहाँ तक की इस वाक्या पर सरकार को तुरन्त एक्शन लेना चाहिए था व दोषियों को सज़ा मिलनी चाहिए थी। मगर मुख्यमंत्री अपनी रैलियों के आयोजन मे झुटे हुए हैं। इतनी बड़ी वारदात के चलते क्या मुख्यमंत्री की कोटला मे रैली करना न्याय संगत है। एक तरफ सरकार झूठे दावे करती है और दूसरी तरफ एक के साथ कई वारदातें सामने दिखने को आ रही हैं । क्या विधान सभा परिसर में इस तरह की घटना सोची समझी साजिश नहीं  है , क्या यह पुलिस भर्ती पेपर लीक मामले में चल रही धांधली का ध्यान भटकाने के लिए किया जा रहा।

  •  प्रदेश सरकार की नाकामी के चलते हो रही इस तरह की घटनाएं 

इसी मुद्धे पर बात करते हुए नगरोटा से आप नेता उमाकांत डोगरा ने सीधे शब्दों मे कहा की इस तरह का होना अति निंदनीय है व मौजूदा सरकार की नाकामी का जीता जागता सबूत है। उन्होने सीधे तौर पर सरकार से पूछा है कि यह भाजपा सरकार इस बात पर जबाब दे कि इस तरह प्रकरण पर उन्होने क्या एक्शन लिया या क्या एक्शन प्लान है क्या यह उन्हीं की सोची समझी साजिश तो नहीं ? डोगरा ने आरोप लगाते हुए कहा कि इस तरह की कृत्य की आम आदमी पार्टी कड़ी निंदा करती है और यदि दोषियों को सज़ा न मिली तो शिमला विधान सभा का घेराव किया जाएगा ।

 शांतिप्रिय प्रदेश के साथ हो रही इस तरह की घटनाएं नहीं होंगी बर्दाशत 
इस मौके पर आम आदमी पार्टी प्रदेश प्रवक्ता पंकज पंडित ने जयराम सरकार को आड़े हाथो लेते हुए कहा कि ये सरकार पूरी तरह से निकम्मी सरकार साबित हुई है , जो सरकार एक विधान सभा भवन की सुरक्षा सुनिश्चित नहीं कर सकती वो आमजनमानस की क्या सुरक्षा करेगी 
 
इस मौके पर विकास धीमान अध्यक्ष जवालामुखी विधानसभा ने कहा कि प्रदेश के गौरव पर इस तरह का हमला होना प्रदेश सरकार के साथ साथ समूचे प्रदेश की सुरक्षा पर प्रश्नचिन्ह लगाता है। हिमाचल प्रदेश शांति और प्यार का प्रतीक है अगर कोई भी देश विरोधी ताकत हिमाचल प्रदेश का मौहाल खराब करता है तो उसे बख्शा न जाए। 

वहीं आप नेता रिटायर्ड कर्नल मनीष कुमार ने कहा,जिस तरह से अतिसंवेदनशील विधानसभा जहां से नीति तय होती है वहां की सुरक्षा अगर सूबे का मुखिया नहीं कर सकता है तो उसको तत्काल अपने पद से इस्तीफा दे देना चाहिए। उन्होंने कहा आज बीजेपी राज में पूरी तरह कानून व्यवस्था चरमरा गई है और ये सरकार जब विधानसभा की रक्षा नहीं कर पा रही तो हिमाचल की जनता की रक्षा कैसे कर पाएगी।

आम आदमी पार्टी हिमाचल प्रदेश की ओर से धर्मशाला में जिलाभर के कार्यकर्ताओं ने धरना प्रदर्शन में हिस्सा लिया: जिसमे डॉ गुरचरण , देश राज, विकास धीमान ,सुशील कुमार भूपिंदर सिंह, सीता राम भाटिया, महिंदर कुमार, विक्रम चांद कौंडल, अनीता कुमारी एक्स प्रधान स्रोतरी नगरोटा , नरेश कुमार,विक्रम मेहरा ,सतपाल,आदि ने अपनी उपस्थिति दर्ज कराई।

  • Tags

0 Comments

Leave us a Comment