युवाओं की पहली पसंद आम आदमी पार्टी के कर्नल कोठियाल , अगले सीएम को लेकर युवाओं की पहली पसंद बने कोठियाल

काशीपुर । उत्तराखंड नव निर्माण मिशन और युवाओं को लेकर आज दूसरे चरण के  युवा संवाद कार्यक्रम काशीपुर से शुरू किया गया । इस युवा संवाद  सम्मेलन में आम आदमी पार्टी के वरिष्ठ नेता, सेवानिवृत्त कर्नल अजय कोठियाल ने आज यहां रामनगर रोड में युवा संवाद का कार्यक्रम किया जहां उन्होंने युवाओं से सीधे बात की ,अपना एजेंडा युवाओं के बीच रखा और  युवाओं के सवालों का जवाब भी दिया। आप नेता कर्नल कोठियाल ने संवाद के दौरान,युवाओं को विश्वास दिलाया कि आम आदमी पार्टी यदि उत्तराखंड की सत्ता में आई तो वह इस प्रदेश का नव निर्माण करेगी। क्योंकि युवा शक्ति की जागरूकता एवं सहयोग के बगैर यह कार्य असंभव है इसलिए वे युवाओं के विचार जानने और युवा कैसा उत्तराखंड चाहते हैं इस पर वार्ता करने पूरे प्रदेश में युवा संवाद आयोजित कर रहे हैं ।इस दौरान  कर्नल कोठियाल ने  कहा कि जिन सपनों को लेकर उत्तराखंड निर्माण के लिए आंदोलन किया गया था वो सपने आज भी अधूरे हैं । शहीदों के सपनों का उत्तराखंड तो बना ही नही बल्कि जिन  राष्ट्रीय दलों को यहां की जनता ने सत्ता सौंपी उन्होंने सत्ता का सुख तो बहुत भोगा मगर प्रदेश के नव निर्माण का कार्य करना वह भूल ही गए ।अगर वह सत्ता सुख भोगने के बजाय इस नवोदित प्रदेश को सजाने संवारने का काम करते तो आज उत्तराखंड उस दुर्गति का शिकार ना होता जिसका आज वह है ।अब समय आ गया है कि उत्तराखंड की जनता आम आदमी पार्टी के साथ उठ खड़ी हो और प्रदेश के नव निर्माण का हिस्सा बने ।


वहीं उत्तराखंड में बेहतर शिक्षा पर उन्होंने कहा,ये हमारे एजेंडे में सर्वोपरि है और बहुत जल्दी इसकी योजना को जनता से साझा किया जाएगा। कर्नल कोठियाल ने युवाओं से आवाहन करते हुए कहा,अगर समाज को बदलना है और व्यवस्था में सुधार करना है तो राजनीति का हिस्सा बनना जरूरी है इसलिए युवाओं को उत्तराखंड नवनिर्माण के लिए राजनीति में आना चाहिए । उन्होंने कहा,उत्तराखंड की सभी समस्याओं की जड़ ,यहां की अब तक की सरकारें रही हैं जिन्होंने बिना विजन के काम किया और जनहित की योजना को लागू नहीं किया । इसके अलावा भ्रष्टाचार को खत्म करने के बजाय बढ़ावा दिया जिससे उत्तराखंड के लोगों का विकास नहीं हो पाया। उन्होंने कहा ,उत्तराखंड के पास प्रचुर मात्रा में सभी संसाधन मौजूद हैं जरूरत है उनको समुचित तरीके से उपयोग में लाया जाए और सभी के लिए रोजगार सुनिश्चित किया जाए।इसके अलावा उन्होंने आध्यात्मिक पर्यटन पर भी बढ़ावा देने की बात की जिससे रोजगार भी बढ़ेगा और आध्यात्मिक पर्यटन भी बढ़ेगा।बिजली पानी जैसे मूलभूत जरूरतों पर कर्नल कोठियाल ने कहा,सरकारों को इसकी जिम्मेदारी लेनी चाहिए ये यहां की जनता का हक है जो हर हाल में इनको मिलना चाहिए।

युवाओं ने इस दौरान कर्नल कोठियाल से कई मुद्दों पर सवाल पूछे और कर्नल कोठियाल ने युवाओं को उनके सवालों के जवाब देने के साथ साथ युवाओं को कहा,युवा मेरी प्रेरणा का स्रोत है और उत्तराखंड नवनिर्माण में युवाओं को मेरे साथ मिलकर इस मिशन को सफल बनाना है।इस दौरान उन्होंने उत्तराखंड के जल,जंगल और जमीन पर भी अपनी बात रखी । उन्होंने कहा,ये हमारी पूंजी है जिसका सही तरीके से प्रबंधन करना जरूरी है ।उन्होंने कहा,इनके संरक्षण में जितना निवेश होगा उससे कई गुना ज्यादा हमको इनसे मिलेगा।


इसके अलावा युवा संवाद में युवाओं से बात करते हुए कर्नल कोठियाल ने ,अच्छी सड़कें, बेहतर शिक्षण संस्थाएं,  चिकित्सा सुविधा समेत प्रदेश के मैदानी क्षेत्रों के साथ-साथ सुदूरवर्ती पर्वतीय क्षेत्रों तक भी विकास की किरण पहुंचने की जरूरत पर जोर दिया । उन्होंने कहा,प्रदेश का कोई भी व्यक्ति भूख और इलाज के अभाव में दम न तोडे । प्रसव से तड़पती हमारी मां बहनों को बेहतर चिकित्सालय मिले ।प्रदेश से  पलायन रुके यही संकल्प लेकर आम आदमी पार्टी उत्तराखंड में आई है। अब जनता को उन राजनीतिक दलों के बहकावे में कतई नहीं आना चाहिए जिन्होंने उत्तराखंड का सत्ता सुख तो भोगा मगर विकास के नाम पर किया कुछ नहीं। उन्होंने कहा कि मुझे सत्ता की लालसा नहीं बल्कि प्रदेश का नव निर्माण होना चाहिए इसके प्रति लगाव है ।

  • Tags

0 Comments

Leave us a Comment