उत्तराखंड सरकार ने किया चारधाम यात्रा खोलने का आदेश स्थगित, ये है कारण

देहरादून: उत्तराखंड सरकार ने तीन जिलों (चमोली, रुद्रप्रयाग और उत्तरकाशी) के लोगों के लिए चार धाम यात्रा खोलने के अपने आदेश को स्थगित कर दिया है। मंत्री सुबोध उनियाल ने बताया कि चार धाम यात्रा को लेकर नैनीताल हाई कोर्ट में सुनवाई चल रही है। राज्‍य सरकार 16 जून के बाद यात्रा शुरू करने पर फिर से विचार करेगी।

उत्तराखंड सरकार ने मंगलवार को तीन जिलों चमोली, रुद्रप्रयाग और उत्तरकाशी के लोगों के लिए चारधाम यात्रा खोलने के अपने आदेश को स्थगित कर दिया है। सरकार के प्रवक्ता एवं कैबिनेट मंत्री सुबोध उनियाल ने बताया कि चारधाम यात्रा को लेकर नैनीताल हाईकोर्ट में सुनवाई चल रही है। उन्होंने कहा कि राज्य सरकार 16 जून के बाद यात्रा खोलने पर पुनर्विचार करेगी। बता दें कि कोरोना संक्रमण के मामलों में कमी आने के साथ ही सरकार ने बीते रोज चारधाम यात्रा को खोलने की घोषणा की थी। जिसमें चमोली, रुद्रप्रयाग व उत्तरकाशी जिलों के स्थानीय निवासियों के लिए यात्रा खोली गई थी। इन जिलों के निवासी 72 घंटे पहले तक की आरटीपीसीआर की निगेटिव रिपोर्ट होने पर धामों में दर्शन करने की अनुमित थी।

उत्तराखंड सरकार ने सोमवार को राज्‍य में कोविड -19 कर्फ्यू को एक और सप्ताह बढ़ाकर 22 जून कर दिया है। विस्तारित कोविड कर्फ्यू के दौरान सप्ताह में तीन दिन बाजार, पांच दिन मिठाई की दुकानें खुलेंगी।

  • Tags

0 Comments

Leave us a Comment